New Updates

pan card kaise banaye online

Pan card Kaise Banaye online - ऑनलाइन से पैन कार्ड कैसे बनाये। अब पैन कार्ड बनाना हुआ बहुत आसान जानिये कैसे आप पैन कार्ड 10 मिनट में पा सकते है। 


Pan card Kaise Banaye online भारत सरकार ने इस कोरोना वायरस की महामारी के चलते पैन कार्ड की आवेदन की सुविधा को बहुत ही आसान कर दिया है। अब आपको  पैन कार्ड के आवेदन के लिए कही जाने की आवश्यकता नहीं है। अभी आप घर बैठे बैठे आपने फ़ोन से ही पैन कार्ड का आवेदन करके उस पैन कार्ड को 10 मिनट के भीतर ही डाउनलोड कर सकते है। 
pan card kaise banaye online, free me pan card kaise banaye, free pan card in Hindi, instant pan through aadhaar

Free Pan card Kaise Banaye online

अगर आपने अभी तक पैन कार्ड का आवेदन नहीं किया है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा समय है पैन के आवेदन करने के लिए। इससे पहले आपको पैन कार्ड का आवेदन करने के लिए 200 रूपए का भुक्तान करना पड़ता था। लेकिन अभी पैन कार्ड के आवेदन के लिए कोई खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। 
Pan card Kaise Banaye online भारत सरकार ने लोगों के बिच सामाजिक दुरी को बनाये रखने के लिए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है। जिससे आम आदमी को किसी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों ध्यान में रखकर भारत सरकार  सम्पूर्ण देश में lockdown की घोषणा की थी। 
Pan card Kaise Banaye online पैन कार्ड अभी सभी लोगों के लिए जरुरी कर दिया गया है। अगर आपको बैंक में ख़ाता खुलवाना हो तो आपके पास पैन कार्ड होना आवश्यक है। 
लेकिन अभी आप पैन कार्ड की आवेदन की इस सुविधा का फ़ायदा उठा सकते है। जिससे आप आसानी से 10 मिनट के भीतर ही पैन कार्ड नंबर पा सकते है। और उसे तुरंत ही डाउनलोड कर सकते है। 
Instant PAN allotment in near to real time is available at free of cost. Individuals (other than minors )

Pan card Kaise Banaye online - पैन कार्ड फ्री में डाउनलोड करे। 

1. फ्री में पैन कार्ड का आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको भारत सरकार द्वारा जारी की गयी पैन कार्ड की Official Website पर जाना है।  www.incometaxindiaefilling.gov.in इस लिंक पर क्लिक करना है। 
2. इस वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको  Instant PAN through Aadhaar का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है। 
3. Instant PAN through Aadhaar पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया इंटरफ़ेस दिखाई देगा। वह आपको  Get New PAN का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस ऑप्शन पर क्लिक करना है। 
4. PAN कार्ड का आवेदन करने से पहले आपको आपने आधार कार्ड आपने पास रखना होगा। Get New PAN पर क्लिक करने  एक फोरम खुलेगा। जहाँ आपको सबसे पहले आपको अपना आधार नंबर भरना पड़ेगा। 
5. आधार नंबर भरने के बाद आपको आपने registered मोबाइल नंबर को वेरीफाई करना होगा। यह मोबाइल नंबर वही होना चाहिए। जो मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से जुड़ा है। मोबाइल नंबर को वेरीफाई करते समय रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा आपको उसे डालना है। 
6. उसके बाद आपको आपने आधार कार्ड की सभी जानकारियों की पुष्टि करनी होगी। 
7. इस प्रक्रिया के बाद ईमेल को वेरीफाई करना होगा। इसे आप छोड़ भी सकते है। 
8. इसके बाद आपको Get PAN पर क्लिक करना है। आपका PAN कार्ड बन जाएगा। 
पैन कार्ड का आवेदन करने के 10 मिनट बाद आपको यह करना है। 

 पैन कार्ड फ्री में डाउनलोड करे - Pan card Kaise Banaye online

1. PAN Card की Official Website पे आपको जाना है। 
2. वह आपको Check Status / Download PAN का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक करना है और आपने पैन कार्ड को डाउनलोड करना है। 

No comments

Thank you for comment

pan card kaise banaye online

Pan card Kaise Banaye online - ऑनलाइन से पैन कार्ड कैसे बनाये। अब पैन कार्ड बनाना हुआ बहुत आसान जानिये कैसे आप पैन कार्ड 10 मिनट में पा सक...