New Updates

Kya China Faila Raha Hai Corona Virus - क्या चीन फैला रहा है कोरोना वायरस ?

Kya China Faila Raha Hai Corona Virus - क्या चीन फैला रहा है कोरोना वायरस ?


Kya China Faila Raha Hai Corona Virus कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के Huanan seafood market से शुरू हुआ। पहले तो यह वायरस चीन में बड़ी तेजी से फैला लेकिन चीन ने समय रहते इस वायरस पर काबू पा लिया। लेकिन यह वायरस अभी पुरे विश्व में फ़ैल चूका है। और कुछ देशों में हालत बहुत गंभीर हो चुके है। तो ऐसे समय में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि Kya China Faila Raha Hai Corona Virus - क्या चीन फैला रहा है कोरोना वायरस ?

kya china faila raha hai corona virus, corona virus se kaise bache, bharat me corona virus, lockdown in india, se sambhandit puri jaankaari di gayi hai.
Kya China Faila Raha Hai Corona Virus

 कोरोना वायरस का संक्रमण इटली में इस तरह फैला है कि यह मरने वालों की संख्या 20,000 से भी ज्यादा हो चुकी है। इटली में कोरोना वायरस का संक्रमण रुक नहीं रहा है। स्वस्थ सम्बन्धी विषयों में इटली पुरे विश्व में दूसरे स्थान पर होने पर भी वह हालत काबू में नहीं है।

Kya China Faila Raha Hai Corona Virus

कई देशो ने चीन पर यह आरोप लगाया है। कि चीन जान बुजकर यह वायरस पुरे विश्व में फैला रहा है। कई देशोंने चीन को धमकी भी दी है। 

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तो WHO पर यह भी आरोप लगाया है कि WHO चीन के हित में फैसले ले रहा है। डोनाल्ड ट्रम्प ने WHO द्वारा चीन को दी जाने वाली फंडिंग भी रोक दी है। Kya China Faila Raha Hai Corona Virus

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में बड़ी तेजी से फ़ैल रहा है। कोरोना वायरस से फैली महम्मारी से भारत बड़ी अच्छी तरह लड़ रहा है। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते है कि दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश कहा जाने वाला अमेरिका भी अभी इसे आपने काबू में नहीं कर पाया। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 1,00,000 से भी ज्यादा हो चुनी है। और कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20,000 से भी ज्यादा हो चुकी है। 

कोरोना वायरस का संक्रमण 200 से भी अधिक देशों में हो चूका है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी देश भरपूर प्रयास कर रहे है। क्यूंकि कोरोना से बचना ही इसका एक मात्र इलाज है। क्यूँकि अभी तक कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन नहीं बानी है। 

भारत में लोखड़ौन की समय सिमा को बढ़ाने प्रयास किया जा रहा है। क्यूँकि WHO ने इसे वर्ल्ड हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है।

कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के Wuhan शहर से शुरू  हुआ। पहले यह कोरोना वायरस चीन में बड़ी तेजी से फैला लेकिन चीन ने बड़ी सावधानी के साथ इस वायरस पर काबू कर लिया है। कोरोना वायरस ने चीन के कुल 10,000 से भी ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लिया है। Kya China Faila Raha Hai Corona Virus

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 6,000 से भी अधिक हो चुकी है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 300 हो चुकी है। भारत में यह वायरस बड़ी तेजी से फ़ैल रहा है। कोरोना वायरस को हराने के लिए भारत सरकार 21 दिनों तक पुरे देश को लोखड़ौन कर दिया है। लोखड़ौन कर ने से कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम होता है। क्यूंकि इससे लोगों के बीच दुरी बढ़ जाती है। 

अगर कोरोना वायरस को हराना है। तो इस कोरोना वायरस से बचना ही एक मात्र उपाय है। Kya China Faila Raha Hai Corona Virus





No comments

Thank you for comment

pan card kaise banaye online

Pan card Kaise Banaye online - ऑनलाइन से पैन कार्ड कैसे बनाये। अब पैन कार्ड बनाना हुआ बहुत आसान जानिये कैसे आप पैन कार्ड 10 मिनट में पा सक...