New Updates

RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI रानू मंडल की सफलता की कहानी

RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI

RANU MANDAL BIOGRAPHY IN HINDI

रानू मंडल की सफलता की कहानी 

दोस्तों अगर आप रानू मंडल की कहानी पढोगे तो अपकी आँखों से आंसू नहीं रोक पाओगे क्यों की उनका जीवन ही कुछ ऐसा रहा है।
                        रानू मंडल का जन्म 5 नवंबर 1960 को बंगाल में नदिया नामक जिले में हुआ था। रानू मंडल का पूरा नाम रानू मारिया मंडल था। इनकी शादी मुंबई में बाबुल मंडल से हो गयी थी। उनकी एक बेटी थी, जिसका नाम शती मंडल रखा गया रानू मंडल को बचपन से ही संगीत का बहुत शौक था। 

 
RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI
रानू मंडल की सफलता की कहानी 



रानू मंडल का दुःख भरा जीवन 


          रानू मंडल पहले क्लब में गाना गाया करती थी। क्लब में उनको एक एक नया नाम मिला जो " रानू बेबी" था। क्लब में लोग इनकी आवाज़ को काफी पसंद करते थे। रानू मंडल की आर्थिक हालत बहुत अच्छे नहीं थे। रानू मंडल अपनी रोज मर्रा के जीवन को चलाने के लिए क्लब में गाना गाया करती थी, ना की अपनी ख़ुशी से। क्लब में गाना गा कर रानू मंडल कुछ पैसे कमा लेती थी, और उससे ही अपना जीवन चलाती थी। रानू मंडल को उनके परिवार के लोगों ने क्लब में गाने से मना कर दिया।  कुछ वर्षो तक रानू मंडल ने क्लब में गाना बंद कर दिया।   
RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI
रानू मंडल की सफलता की कहानी 



रानू मंडल को अपने परिवार का साथ नहीं मिला। कुछ वर्षो बाद उनके पति की मृत्यु हो गयी और रानू मंडल अकेली हो गयी। पति की मृत्यु के बाद रानू मंडल को अपना जीवन चलाने के लिए कुछ न कुछ तो करना ही था, तभी रानू मंडल ने रेलवे स्टेशन पर गाना गाना शुरू कर दिया।

                           रानू मंडल की एक बेटी थी जिसकी रानू मंडल ने जैसे तैसे शादी कर दी थी। जैसे की मैने आपको बताया की उनके परिवार के लोग उनके रेलवे स्टेशन पर गाने से खुश नहीं थे। उसी तरह उनकी बेटी भी उन्हें पसंद नहीं करती थी। शादी के बाद उनकी बेटी रानू मंडल से एक बार भी मिलने नहीं आयी। रानू मंडल रोज अपने दिन की शुरुआत खाली हातो से करती थी। कभी कभी तो उन्हें भूका भी सोना पड़ता था।


 रानू मंडल ने खुद कहा है की वह रोज रेलवे स्टेशन पर गाती थी, जिससे लोग उनको खाने के लिए कुछ देते थे और कुछ पैसे भी मिलजाते थे।   

                                     लोगों ने तो इनकी आवाज़ को काफी पसंद किया पर उनके परिवार के लोग उनके क्लब में गाने को लेकर काफी नाराज़ थे। उनके परिवार के लोग न तो रानू मंडल को पसंद करते थे, और न ही उनकी आवाज़ को।

जब किसी व्यक्ति से उनका परिवार मुँह मोड़ लेता है, जब उस व्यक्ति के ऊपर क्या गुजरती है, इस बात का हम अंदाज़ा लगा सकते है।  क्यूंकि हम भी किसी न किसी परिवार का हिस्सा है। शायद रानू मंडल पर कुदरत को भी दया आगयी होगी, और तभी रानू मंडल के साथ वह हुआ जिसकी शायद रानू मंडल ने सपने में भी उसकी कल्पना नहीं की होगी। 

एक VIDEO ने रानू मंडल की जिंदगी बदल दी 

दोस्तों यह तो हमें आज मानना ही पड़ेगा कि, किसी की कामयाबी के पीछे किसी न किसी हात जरूर होता है। उसी तरह दोस्तों रानू मंडल की कामयाबी के पीछे भी एक व्यक्ति है जिसका नाम "अतीन्द्र चक्रवर्ती " है। क्यूंकि शायद अगर अतीन्द्र ने अगर वह VIDEO  नहीं बनाया होता तो शायद रानू मंडल आज इस मक़ाम पर नहीं होती।

 RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI

रानू मंडल की सफलता की कहानी 



अतीन्द्र चक्रवर्ती रेलवे स्टेशन पर रानू मंडल की आवाज़ का दीवाना हो गया।  तब स्टेशन पर रानू मंडल लता मंगेशकर जी का गाना "प्यार का नगमा है" गा रही थी। तभी अतीन्द्र ने एक VIDEO बनाया और 21 जुलाई 2019 को अपने FACEBOOK अकाउंट पर पोस्ट कर दिया।  देखते ही देखते वह VIDEO वायरल हो गया और उस VIDEO को देखने वालो की संख्या लाखो में हो गयी।


हिमेश रेशमिया  ने दिया पहला मौका

हिमेश रेशमिया ने जब वह VIDEO देखा तो वो भी रानू मंडल की आवाज़ के दीवाने होगये और उन्होंने रानू मंडल को अपने STUDIO बुलाया और उनकी आने वाली फिल्म "तेरी  मेरी कहानी " के लिए एक गाना रिकॉर्ड करवा लिया। जब यह वीडियो यूट्यूब पर  किया गया तो यह वीडियो भी वायरल हो गया। 

RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI

रानू मंडल की सफलता की कहानी 


2 दिनों में ही इस वीडियो को देखने वालो की संख्या 30 से भी अधिक हो गयी। सूत्रों के अनुसार यह पता चला है कि "तेरी मेरी कहानी" गाना गाने के लिए रानू मंडल को हिमेश रेशमिया ने 7 लाख रूपए दिए। हालाँकि रानू मंडल ने उन पैसे को लेने से इनकार कर दिया था पर हिमेश ने वे पैसे उन्हें जबरदस्ती दे दिए। 


रानू मंडल का बदला हुआ और कामयाब जीवन

दोस्तों आज रानू मंडल एक मशहूर संगीतकार बन चुकी है। जिसकी आवाज़ को उनके परिवार के लोग पसंद नहीं करते थे, आज पूरा देश उनकी आवाज़ का दीवाना बन चूका हैं। जो बेटी उनसे शादी के बाद कभी नहीं मिली वो भी आज रानू मंडल के पास आचुकी है। उसका कहना है कि उसके पति ने उसे तलाक दे दिया हैं। दोस्तों हमें यह भूलना नहीं चाहिए की अतीन्द्र चक्रवर्ती ने ही रानू मंडल का जीवन बदला हैं। हिमेश रेशमिया ने रानू मंडल को अपनी आने वाली फिल्म "हैप्पी हार्डी" में गाने का भी मौका दे दिया। सलमान खान ने भी रानू मंडल को अपनी फिल्म के लिए गाने के लिए कहा है। अक्षय कुमार ने भी रानू को अपनी फिल्म के लिए गाना गाने के लिए कहा हैं। आज रानू मंडल को सारी दुनिया जानती हैं। 


तो दोस्तों ये थी रानू मंडल की कहानी। हम उम्मीद करते है कि रानू मंडल इसी तरह अपने जीवन में कामयाब होती रहे और सफलता की सीढियाँ चढ़ती रहे।


            मैं आशा करता हूँ कि रानू मंडल की ये रानू मंडल की सफलता की कहानी ( RANU MANDAL SUCCESS STORY IN HINDI ) आपको पसंद आएगी।


                 तो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी। आप अपने विचार कमेंट बॉक्स में बातये और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। 
                                                                     धन्यवाद  


                           

  

No comments

Thank you for comment

pan card kaise banaye online

Pan card Kaise Banaye online - ऑनलाइन से पैन कार्ड कैसे बनाये। अब पैन कार्ड बनाना हुआ बहुत आसान जानिये कैसे आप पैन कार्ड 10 मिनट में पा सक...